Forexball - नियम - ऑफ-द आकर्षण
हमारे लोगों को हमारे मूल्यों में बी 2 बी प्रकाशक अग्रणी हैं, ऑनलाइन, इंटरेक्टिव पेशेवर समुदायों में विशेषज्ञता, वेबसाइटों, ईमेल प्रकाशनों, उद्योग पुरस्कारों और घटनाओं सहित कई सेवाओं के साथ, झारखंड मीडिया मूल, ब्रांडेड सामग्री को लेखा, आईटी, एचआर और प्रशिक्षण, विपणन, और छोटे व्यवसाय। गुणवत्ता वाली सामग्री का निर्माण करके और कई व्यावसायिक बिंदुओं पर हमारे व्यावसायिक दर्शकों को आकर्षक बनाने से हम बी 2 बी ब्रांडों के अनन्य मार्केटिंग अवसर प्रदान करते हैं, जो निवेश पर वास्तविक लाभ प्रदान करते हैं। हमारे मूल्यों हम सामग्री बनाने, वार्तालापों को सक्षम करने और व्यावसायिक अवसरों को परिवर्तित करने, हमारे व्यावसायिक ऑडियंस और हमारे विज्ञापन क्लाइंट दोनों के लिए विश्वास करते हैं। सामग्रियों पर ध्यान केंद्रित करके और सामुदायिक सगाई को बढ़ावा देने से हमारा लक्ष्य व्यापार ब्रांडों और व्यापार पेशेवरों के लिए रिश्तों को अनुकूलित करने के लिए विश्वसनीय और अनूठे वातावरण बनाना है। हमारे लोग हमारे लोग हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हैं और हम देश के कुछ बेहतरीन डिजिटल प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए भाग्यशाली रहे हैं। एक वरिष्ठ प्रबंधन टीम, अनुभवी अभियान और खाता प्रबंधक, पुरस्कार विजेता संपादक, और एक अग्रणी बढ़त उत्पादन और प्रौद्योगिकी टीम के साथ हमारे पास एक संरचना और गुणवत्ता है जो हमें अन्य प्रकाशकों से अलग करती है। अधिक जानकारी प्राप्त करें और नीचे दी गई टीम से मिलें। टॉम डंकरली स्टीवन प्रिस्कॉट जॉर्जीना डाल्बी हमारे इतिहास एंड्रयू ग्रे, डेविड गिलरॉय और वर्तमान सीईओ बेन हेल्ड द्वारा स्थापित, झारना उद्योग की विशिष्ट सूचना सेवाएं प्रदान करना था जो पारंपरिक समाचार और वेब सामग्री को एकीकरण करके इंटरनेट का लाभ उठाया था। अकाउंटेंसी में बैन्स की पृष्ठभूमि के साथ यह निर्णय लिया गया कि यह अन्वेषण के लिए पहला बाजार होगा और 1997 में अकाउंटिंग WEB. co. uk का जन्म हुआ। सूत्र ने काम किया, और 12 महीनों में संचलन सूची 10 से 4,000 तक चली गई, साप्ताहिक ईमेल बुलेटिन में विज्ञापन से उत्पन्न राजस्व के साथ। Sift Media अब हर महीने 700,000 से अधिक पंजीकृत व्यवसायिक पेशेवरों तक पहुंचता है और यूके और यूएसए में 11 शीर्षकों के अपने पोर्टफोलियो में 5 मिलियन से अधिक पृष्ठ छापें उद्धार करता है। न केवल हम कुछ सबसे वफादार और व्यस्त ऑनलाइन व्यापारिक समुदायों को विकसित करने के लिए जारी रखते हैं, हम विज्ञापनदाताओं के लिए अग्रणी धार समाधान प्रदान करते हैं अधिक विस्तृत इतिहास के लिए हमारे कॉर्पोरेट साइट पर झूठ बोलें। यदि youd यूके के सबसे रोमांचक प्रकाशकों में से एक में शामिल होना चाहते हैं और आपको लगता है कि आपके पास टीम का मूल्यवान हिस्सा बनने के लिए जुनून और कौशल हैं, तो क्यों नहीं हमारी वर्तमान रिक्तियों की जांच करें.हॉट या नहीं: आकर्षण के नियम यह सबसे पुराना है प्रश्नों का प्रेम क्या है 16 वीं सदी में रॉबर्ट ग्रीन वापस एक खूबसूरत चीज थी, जो राजा के रूप में एक चरवाहे के लिए मीठा था। चार सौ साल पहले, पहेली हमेशा की तरह मुश्किल है वैलेंटाइन्स दिवस के आगे, सिद्धांत अभी भी प्रचलित हैं कि क्यों दो लोग एक दूसरे से आकर्षित होते हैं कुछ लोगों के लिए, यह एक रोमांस से लदी बोल्ट है, जो कि कामदेव से एक चतुराई से समय पर तीर है। वैज्ञानिकों के लिए, यह कारकों का मिश्रण है: सब कुछ से लेकर आयु, समानता और फेरोमोन। लंदन मेट्रोपॉलिटन विश्वविद्यालय के एक मनोविज्ञान के प्राध्यापक डॉ। साइमन मूर का कहना है कि स्पेगेटी बोलोग्नीज़ की एक बड़ी प्लेट में स्पेगेटी के एक टुकड़े के अंत को खोजने की कोशिश करना फेरोमोन की तरह है। इस तथ्य के बावजूद इतने सारे क्षेत्रों पर विचार करना है, कि हम पेड़ों से हजारों साल पहले मैदानों में उतर आए थे। मनोवैज्ञानिक अभी भी सोचते हैं कि हमें ये विरासत में मिली सांस्कृतिक कारक हैं जो आकर्षण को आगे बढ़ाते हैं, जो पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग हैं। और ऐसा लगता है कि पुरुषों, पुरुषों की तुलना में अधिक भेदभाव करते हैं क्योंकि वे अपने जीवन के एक छोटे भाग के लिए उपजाऊ हैं। तो इसका उत्तर क्या है यदि आप कमरे में पुरुषों के लोड करने के लिए पूछते हैं जो उन्हें आकर्षक लगता है, तो यह अक्सर आँख से संपर्क होता है यह विपरीत सेक्स में एक शारीरिक प्रतिक्रिया पैदा करता है, एलिजाबेथ क्लार्क, फ्लिर्टिंग फॉर डमीज (जून में प्रकाशित होने वाला) के लेखक कहते हैं। यदि एक महिला 10 सेकंड के लिए आप पर घूर रहा है, क्योंकि वह आपको चाहती है महिलाओं को हमेशा ऐसा करने से परेशान हो जाते हैं वे सोचते हैं कि वे दोस्ताना हैं, लेकिन पुरुष इसे अलग ढंग से व्याख्या करते हैं जबकि हममें से अधिकतर यह सोचते हैं कि जिन कारकों को हम दूसरों को आकर्षित करते हैं, वे हमारे नियंत्रण में हैं, हमारे स्वाभाविक व्यवहार को प्रभावित करने वाले कई सहज और सचेत प्रभाव हैं। व्यवहार वैज्ञानिकों द्वारा उद्धृत आकर्षण के कई कारण विकास सिद्धांतों से अपने सिद्धांतों को प्राप्त करते हैं, जो कि विकासवादी सिद्धांत का उपयोग करते हुए व्यवहार का स्पष्टीकरण है। इस तरह के सिद्धांत इस धारणा पर आधारित हैं कि, जानवरों के रूप में, हम अपने संतानों को अपने संतानों को अच्छे जीनों को स्थानांतरित करने के लिए अपनी योग्यता का चयन करते हैं और न केवल कहते हैं, आकस्मिक सेक्स के लिए एक अवसर के रूप में। लेकिन कुछ लोग कहते हैं कि इस क्लिनिकल स्पष्टीकरण में डेटिंग, छेड़खानी और कुछ भी ऐसा हो सकता है जो इससे हो सकता है। तो क्या निर्धारित करता है कि हम कौन सोचते हैं गर्म है या नहीं और हम इसके बारे में कुछ भी कर सकते हैं विशेषज्ञों ने सभी को समझाया नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी के एक मनोविज्ञान के प्राध्यापक डॉ। मार्क सार्जेंट कहते हैं, शक्ति और स्थिति महिलाओं को जो सफल और प्रभावी आकर्षक हैं, और यह आदिवासी समाजों में विशेष रूप से सच है। वे कहते हैं कि, पश्चिमी संस्कृति में, बहुत से धन महिलाओं को यह धारणा देता है कि पुरुष उन्हें और किसी भी वंश के लिए प्रदान कर सकेंगे जो वे एक साथ हो सकते हैं। समान रूप से, स्थिति खुफिया, बच्चों के लिए एक और वांछनीय विशेषता इंगित करता है। महिलाएं अच्छे व्यक्तित्व, नेतृत्व, कुशलता और बुद्धि जैसी चीजों की तलाश करती हैं, सार्जेंट कहते हैं। एक शक्तिशाली और अमीर आदमी भी गर्भावस्था के दौरान अपने साथी के लिए प्रदान करने में सक्षम होने की अधिक संभावना है। अध्ययनों से पता चलता है कि वृद्ध महिलाएं स्थिति के आधार पर प्रभावित नहीं हैं, और ये उनकी प्रजनन क्षमता में गिरावट से जुड़ा हो सकता है। यह विकासवादी पकड़ कम हो जाती है क्योंकि महिलाओं को बड़े हो जाते हैं। संगतता अधिक से अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। महिलाओं को रजोनिवृत्ति तक यौवन से अपेक्षाकृत कम समय तक उपजाऊ होती है, लेकिन कुछ पुरुष देर से उम्र तक यौवन से पुन: उत्पन्न कर सकते हैं। परंपरागत रूप से, पुरुषों को गोरे पसंद करने के लिए कहा जाता है, और यह इसलिए हो सकता है क्योंकि सुनहरे बालों को युवाता के लक्षण के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, और इस प्रकार प्रजनन क्षमता (कई बच्चे सुनहरे बाल हैं जो वे उम्र के रूप में अंधेरे होते हैं)। पुरुष भी युवाओं को स्वास्थ्य के साथ सहूलित करते हैं और इसलिए एक बढ़ती हुई संभावना के साथ कि उनके पति स्वस्थ बच्चे होंगे। यह एक कारण हो सकता है कि पुरुष आमतौर पर उन महिलाओं के साथ जुड़ते हैं जो स्वयं से छोटी होते हैं, जबकि महिला अक्सर उन वयोवृद्ध पुरुषों की तलाश करती हैं जो अपने करियर में स्थापित होती हैं और अधिक परिपक्व हैं, अधिक से अधिक स्थिति का आनंद लेते हैं और उन्हें उपलब्ध कराने की अधिक क्षमता होती है। समलैंगिक पुरुषों और महिलाओं के रिसर्च से पता चलता है कि समलैंगिक पुरुष आम तौर पर अपने सहयोगियों में समान विशेषताओं की तलाश करते हैं क्योंकि सीधे पुरुष करते हैं: अर्थात्, छोटे सहयोगी और अल्पकालिक यौन संबंध। समलैंगिक पुरुष सीधे पुरुषों की तुलना में अधिक बहुसंख्यक हो सकते हैं क्योंकि उन्हें यह करने का अधिक मौका है, सार्जेंट कहते हैं। इसके अलावा, लिंग पहचान में अध्ययन से पता चलता है कि उच्च समलैंगिक महिलाओं मर्दाना के पैमाने पर हैं, और उनकी प्राथमिकता विषमलैंगिक पुरुषों के समान होती है। इसी तरह, उच्च समलैंगिक पुरुष स्त्रीत्व के पैमाने पर होते हैं, वैसे ही उनकी पसंद विषमलैंगिक महिलाओं के लिए होती हैं। हर कोई इस तरह से कार्य करने वाला नहीं है, लेकिन लोगों को पता ही नहीं होता कि वे कैसे अनजाने में प्रभावित हुए हैं, मूर कहते हैं। वैज्ञानिकों का कहना है कि आकर्षण किसी की जीन की गुणवत्ता को दर्शाता है। हम आम तौर पर उन लोगों को ढूंढते हैं जिनके चेहरे सबसे अधिक सममित सबसे अच्छे दिखते हैं। आंख ने कुछ नियमितता के साथ समरूपता या आंकड़े को पसंद किया, चार्ल्स डार्विन ने द डिसेंट ऑफ़ मैन सार्जेंट कहते हैं कि इसका कारण यह है कि मनुष्य द्विपक्षीय सममित चेहरों के साथ पैदा होते हैं, और किसी भी प्रजनन या उत्परिवर्तन या कुपोषण के कारण हम या हमारे परिवार ने अनुभव किया है, हम अपने जीवन काल में कम समानता प्राप्त करते हैं। जितना अधिक हम इस समरूपता को बनाए रखते हैं, उतना ही हम आनुवंशिक और पर्यावरणीय समस्याओं से निपटने में बेहतर हैं। इस प्रकार, सबसे सममित चेहरों वाले लोग सबसे अच्छा कैच हैं। पुरुष अपने बालों के रंग के आधार पर महिलाओं के बारे में जानकारी भी देते हैं। गोरे मज़ेदार और शर्मीली होने और संभवत: खुफिया में कम माना जाता है। कुछ लोगों को यह आकर्षक लग सकता है ऐसे लोगों को स्त्री और उपलब्ध होने के रूप में देखा जाता है, सार्जेंट कहते हैं। अफ्रीकी संस्कृतियों में, बड़ी महिलाओं को अधिक आकर्षक माना जाता है क्योंकि उन्हें अधिक लचीला माना जाता है ब्रिटेन में, पसंदीदा महिला शरीर का आकार पिछले 100 सालों से बहुत अधिक बदल गया है, जो कि मीडिया के दबावों से प्रभावित होता है और आकर्षक पतले शरीर के रूप में देखा जाता है जो मशहूर वांछनीय है। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि, उनके मासिक धर्म चक्र की सबसे उपजाऊ अवधि में, महिलाएं अधिक मांस दिखाती हैं और इस तरह उनकी सर्वोत्तम सुविधाओं को देखे जाने की संभावना को अधिकतम करते हैं। एक सामाजिक दृष्टिकोण से, लोग अपने जीवन भर के समान प्रकार के भागीदारों के लिए जाते हैं। उदाहरण के लिए, एक महिला पूरे जीवन में लंबा, भूरे रंग के आदमों के लिए जा सकती है, सार्जेंट कहते हैं। अनुसंधान से पता चलता है कि यह प्राथमिकता हमारे माता-पिता से होती है। यह फ़्राइडियन लगता है, लेकिन यह एक छाप-जैसी घटना के माध्यम से चल रहा है। पुरुष अक्सर एक संभावित दोस्त में गुणों की तलाश करते हैं, जो कि वे अपनी मां में देख सकते हैं, उन्होंने कहा। इसके लिए एक विकासवादी कारण है जब हम बच्चे होने का फैसला करते हैं, तो हम एक ऐसे व्यक्ति के साथ ऐसा करना चाहते हैं जिनके जीन हम जानते हैं कि कोशिश और परीक्षण किया गया है, और इसलिए समानता कारक के रूप में सफल रहे हैं। हालांकि, समानता का एक इष्टतम स्तर है। बहुत ही समान अप्रासंगिक है, क्योंकि यह समान जीन और प्रजनन के सुझाव देता है हम नई आनुवंशिक सामग्री के बाद हैं, लेकिन समान रूप से सामग्री जो हमने देखी है, अतीत में काम किया है। अध्ययनों से पता चलता है कि पुरुषों की गंध गंध उन महिलाओं के लिए अधिक आकर्षक होती है, जब वे अंडाकार होते हैं। यह गर्भाधान के लिए महत्वपूर्ण क्षण पर संपर्क की सुविधा देता है कुछ अन्य अध्ययनों से पता चलता है कि ज्यादातर पुरुष पुरुषों की गंध की तरह दिखते हैं, जिनके आकार उनके मासिक धर्म चक्र की सबसे उपजाऊ अवधि में सममित हैं। वे सममित और गैर-सममित चेहरे के बीच का अंतर भी गंध कर सकते हैं। वे सर्वश्रेष्ठ जीनों की तलाश में हैं, सार्जेंट कहते हैं। कुछ अध्ययनों में यह भी बताया गया है कि जब महिलाएं सबसे अधिक उपजाऊ होती हैं तो पुरुषों को सबसे ज्यादा गंध महसूस होता है। ओवल्यूशन के इस समय के आसपास, एक स्त्राी शरीर की गंध और योनि स्राव भी पुरुषों के लिए अधिक आकर्षक हैं। शरीर की गंध जैसे कई स्राव शरीर के चारों ओर घूमते हार्मोनों पर निर्भर होते हैं। जैसे-जैसे लोग हार्मोन बदलते हैं, उनकी गंध में परिवर्तन होता है लोग अपने जीवन काल में अलग-अलग गंध करते हैं यह प्रजनन से जुड़ा हुआ है गंध पर निर्भरता हमारे जन्म से होती है। मादा संबंधी odors के आकर्षण की अपनी बेटी के पास निकटता में संतानों को रखने से स्पष्ट जीवन रक्षा के लाभ हैं, अमेरिकी न्यूरोसाइंटिस्ट जीन वॉलेंस्टीन ने अपनी पुस्तक 'द स्पाइज इन्स्टिंक्ट' में लिखा है। व्यक्ति समान भागीदारों के लिए जाते हैं जो समान रूप से स्वयं के समान हैं, एक ही लीग में। यदि आप किसी व्यक्ति के लिए लगभग समान रूप से आकर्षकता के लिए जाते हैं, तो यह दो चीजों से बचा जाता है, सार्जेंट कहते हैं। यदि वे आपके मुकाबले ज्यादा बेहतर दिख रहे हैं, तो आप चिंतित हैं कि उनके बारे में काम करना बंद हो रहा है। यदि वे बहुत कम आकर्षक हैं, तो आप चिंतित हैं कि आप बेहतर कर सकते हैं सार्जेंट एक ऐसे अध्ययन का हवाला देते हैं जिसमें लोगों को खुद को आकर्षक बनाने के लिए कहा गया और फिर उनके भागीदारों को रेट करने के लिए कहा गया। इस समानता सिद्धांत का समर्थन किया है कि लोग चाहते हैं कि कोई व्यक्ति जो समान समग्र मूल्य के हो, जैसा कि उन्हें लगता है कि वे स्वयं हैं। पुरुषों के संदर्भ में, यह संसाधनों पर महत्वाकांक्षा, प्रभुत्व और नियंत्रण से जुड़ा हो सकता है। महिलाओं में, यह मूल्य प्रजनन और लग रहा है पर केंद्रित है। हमने पाया है कि आप विज्ञापन अवरोधक का उपयोग कर रहे हैं। विज्ञापन हमारे पत्रकारिता कोष में मदद करता है और इसे सही मायने में स्वतंत्र रखता है यह हमारे अंतर्राष्ट्रीय संपादकीय टीम को युद्ध सलाहकारों से लेकर जांचकर्ता संवाददाताओं तक, आलोचकों को आलोचकों का निर्माण करने में मदद करता है। अपने विज्ञापन अवरोधक को अक्षम करने के तरीके के बारे में निर्देश देखने के लिए यहां क्लिक करें, और आपको मुफ्त सोच पत्रकारिता प्रदान करने में हमारी सहायता करें - मुक्त करने के लिए। आपके समर्थन के लिए धन्यवाद। अपने विज्ञापन ब्लॉकर को कैसे स्वतंत्र करें। के लिए एडब्लॉक एडब्लॉक प्लस एडब्लॉक एडब्लॉक प्लस आइकन पर क्लिक करें, जो आपके एड्रेस बार के दायीं ओर है। एडब्लॉक पर क्लिक करें इस डोमेन के पृष्ठों पर न चलें। एडब्लॉक प्लस पर क्लिक करें इस साइट पर सक्षम होने के कारण आप मौजूदा वेबसाइट पर विज्ञापन ब्लॉकिंग को अक्षम कर सकते हैं। यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स में हैं, तो स्वतंत्र. को. पर अक्षम करें। फ़ायरफ़ॉक्स ट्रैकिंग सुरक्षा यदि आप फ़ायरफ़ॉक्स में निजी ब्राउजिंग हैं, तो ट्रैकिंग प्रोटेक्शन के कारण ऐडब्लॉक नोटिस दिखाना पड़ सकता है। पता बार में शील्ड आइकन क्लिक करके इसे अस्थायी रूप से अक्षम किया जा सकता है Ghostery आइकन पर क्लिक करें 6.0 संस्करण से पहले श्वेतसूची साइट पर क्लिक करें। संस्करण 6.0 में ट्रस्ट साइट पर क्लिक करें या अपने विश्वसनीय साइट सूची में independent. co. uk जोड़ें। 6.0 से पहले संस्करणों में आपको संदेश देखेंगे साइट श्वेतसूची में है अपने परिवर्तन देखने के लिए पृष्ठ को पुनः लोड करें क्लिक करें। यूब्लॉक आइकन क्लिक करें फिर मौजूदा वेब साइट को श्वेतसूची में करने के लिए बड़े पावर बटन पर क्लिक करें, और अगली बार जब आप वेब साइट पर जाते हैं, तो इसके राज्य को याद किया जाएगा। फिर पृष्ठ पुनः लोड करें।
Comments
Post a Comment